Monday, June 24, 2024

टाइगर 3 समीक्षा (Tiger 3 Review in Hindi )

औसत रेटिंग: 2.6/5
अंक:50% Positive
समीक्षाएँ गिने गए:5
सकारात्मक: 2
तटस्थ:1
नकारात्मक:2

 

रेटिंग 2.5/5 समीक्षक: पल्लवी साइट: आज तक

सलमान के टाइगर के साथ सभी शाहरुख खान के पठान को देखना चाह रहे थे और यही एक सीक्वेंस मूवी की जान कहा जा रहा है. शाहरुख खान का कैमियो किंग है और उन्होंने अपने पार्ट को बहुत अच्छे से निभाया है. पठान और टाइगर को साथ में जुगलबंदी करते देखना काफी मजेदार और जोशिला था. इसके अलावा बाकी फिल्म काफी ढीली है. एक्शन पर मेहनत की गई है, लेकिन वो आपका जोश हाई नहीं कर पाते. कुल-मिलाकर ये टाइगर सीरीज की अभी तक की सबसे ठंडी फिल्म है. लेकिन अगर आप सलमान भाई के फैन हैं तो इसे एक चांस दे सकते हैं.

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 3/5 समीक्षक: रेखा खान साइट: नवभारत टाइम्स

निर्देशक मनीष शर्मा फिल्म की शुरुआत स्पाई यूनिवर्स को सार्थक करने वाले धमाकेदार फाईट सीक्वेंस से शुरू करती है और लगता है कि यह फर्राटे से दौड़ेगी, मगर फर्स्ट हाफ में फिल्म सुस्त हो जाती है। इंटरवल के बाद जब इमरान हाशमी की एंट्री होती है, तब फिल्म अपनी गति पकड़ पाती है। फिल्म का प्लस पॉइंट है, इसका रोगंटे खड़े कर देनेवाला एक्शन। फिल्म को बॉलीवुड की सर्वाधिक एक्शन दृश्यों वाली फिल्म के रूप में प्रचारित किया गया है, जो किसी हद तक सच भी साबित होती है, मगर कमजोर स्क्रीनप्ले फिल्म को नुकसान पहुंचाता है। हां, बॉलिवुड की नायिका का एक्शन के दांव-पेंच से मर्दों को चित करना अच्छा लगता है। फिल्म में एक जगह यंग कटरीना कहती भी है कि वो लारा क्राफ्ट (टॉम्ब राइडर की मशहूर जांबाज फाइटर) बनना चाहती है। मनीष कहानी को इंडिया-पाकिस्तान की जासूसी दुनिया जैसे परंपरागत सांचे में ढालते हुए आगे बढ़ाते हैं। उन्होंने फिल्म में हर तरह के मसाले डाले हैं। इस टाइगर को पठान (शाहरुख खान) का साथ भी मिला है।

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 3.5/5 समीक्षक: अमित भाटिया साइट: एबीपी न्यूज़

इस फिल्म से उम्मीदें जरूरत से ज्यादा थी…और फिल्म जब शुरू होती है तो लगता है ये उम्मीदों पर खरी नहीं उतरेगी…सलमान ढीले लगते हैं..कटरीना में कोई दम नहीं लगता…हां इमरान हाशमी जरूर इम्प्रेस करते हैं…फर्स्ट हाफ खत्म होते होते लगता है कि टाइगर तो टांय टांय फिस्स है…लेकिन सेकेंड हाफ में होता है असली धमाका…जबरदस्त एक्शन सीन आते हैं…ट्विस्ट एंड टर्न आते हैं और आता है पठान…वो भी पठान के टाइटल सॉन्ग के साथ…शाहरुख खान का केमियो फिल्म की जान है..वो महफिल लूट ले जाते हैं…इसे स्पॉयलर मत समझिए क्योंकि ये पहले से क्लीयर था कि ऐसा होगा और सोशल मीडिया पर तो फैन इसके वीडियो तक डाल रहे हैं.हां एक और बड़ा स्पॉयलर है तो मैं नहीं देने वाला…

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 2/5 समीक्षक: पंकज शुक्ल साइट: अमर उजाला

आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म की कहानी में भी इसका पूरा ख्याल रखने की कोशिश की है। श्रीधर राघवन देसी जासूसी फिल्मों के इयान फ्लेमिंग बनने की कोशिश तो कर रहे हैं लेकिन इस बार उनकी पटकथा ही फ़िल्म की सबसे कमज़ोर कड़ी है। अंकुर चौधरी के चुटीले संवाद बस कहीं कहीं ही असर करते दिख रहे हैं। यशराज फिल्म्स स्पाई यूनिवर्स की फिल्मों की खासियत ये है कि ये दर्शकों को सोचना का मौका नहीं देती हैं। हर पल परदे पर कुछ न कुछ रफ्तार से घटता ही रहता है और जब तक फिल्म खत्म होती है, दर्शकों के पास ये सोचने का मौका ही नहीं होता कि कहां मामला थोड़ा लचक गया।

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 2/5 समीक्षक: नरेंद्र सैनी साइट: एनडीटीवी भारत

टाइगर 3 में सलमान खान है, शाहरुख खान का कैमियो और ऋतिक रोशन की भी झलक है. कैटरीना कैफ का एक्शन भी है. नहीं है तो मजूबत कहानी और डायरेक्शन. इस तरह जो सलमान खान के फैन है वो तो जरर इस फिल्म के देख सकते हैं. वर्ना ऐसा कुछ नहीं है जो दर्शकों के दिलों में उतर सके.

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

 

Compare With

Tiger Zinda Hai Review

Ek Tha Tiger Review

Also try:

Tiger 3 Review in English

Tiger 3 Advance

Salman Khan Upcoming Movies

Salman Khan Box Office Collection

Salman Khan Net Worth

Best Web Series Of All Time To Watch

Most Popular Indian Web Series Hindi

Best Netflix Movies

Top Rated Web Series

Best Web Series of All Time

Best War Movies On Netflix 

Best Indian Web Series

Top 10 Most Watched Web Series in india

Top 10 Best Hindi Web Series of 2022

Shahrukh Khan Box Office Collection

Shahrukh Khan Upcoming Movies

Shahrukh Khan Movies List

Shahrukh Khan Net Worth

Upcoming Bollywood Movies

Upcoming Web Series

Night Manager Hit Or Flop

Farzi Hit or Flop

Chattriwali Hit or Flop

Mission Majnu Hit or Flop

Freddy Hit or Flop

Blurr Hit or Flop

Top 10 Most Watched Web Series in india

Top 10 Best Hindi Web Series of 2022 in India

Akshay Kumar Upcoming Movies

Box Office 

Andhra Box Office

Kerala Box Office

Tamil Box Office Collection

 

टाइगर 3 कहानी:

टाइगर को जिब्रान शेख को बचाने के लिए रूस जाने का मिशन सौंपा गया है, जहां उसे पता चलता है कि जोया को शेख की हत्या करने का काम सौंपा गया है। टाइगर शेख को बचाने में कामयाब हो जाता है और ज़ोया से भिड़ जाता है, जो बताती है कि पूर्व आईएसआई एजेंट आतिश रहमान ने उसे जूनियर को बंधक बनाकर शेख की हत्या का मिशन लेने के लिए मजबूर किया था।[a] टाइगर और ज़ोया को आतिश द्वारा इस्तांबुल में एक और मिशन के लिए मजबूर किया जाता है, जहां जल्द ही उन्हें उनके संबंधित देशों द्वारा देशद्रोही के रूप में दोषी ठहराया जाता है। इसके कारण, टाइगर और ज़ोया आतिश से बदला लेने और भारत के हितों की रक्षा के लिए पाकिस्तान को नष्ट करने की उसकी योजना को विफल करने के लिए मुश्किल भरे धर्मयुद्ध पर उतर आते हैं।

टाइगर 3 रिलीज़ तारीख:

12 नवम्बर 2023

टाइगर 3 कास्ट

सलमान खान
कैटरीना कैफ
इमरान हाशमी

टाइगर 3 निर्देशक: 

मनीष शर्मा

टाइगर 3 निर्माता: 

आदित्य चोपड़ा

टाइगर 3 वितरक:

यश राज फिल्म्स

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

HomeBox Officeटाइगर 3 समीक्षा (Tiger 3 Review in Hindi )

Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing Google Auto Indexing