Sunday, May 19, 2024

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी समीक्षा (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Review in Hindi )

औसत रेटिंग: 3.1/5
अंक:100% Positive
समीक्षाएँ गिने गए:5
सकारात्मक: 3
तटस्थ:2
नकारात्मक:0

 

रेटिंग 4/5 समीक्षक: नेहा वर्मा साइट: आज तक

एक लंबे समय के बाद वो बतौर निर्देशक लेकर आए हैं रॉकी और रानी की प्रेम कहानी. जिसमें उन्होंने अपने ट्रेडमार्क पंजाबी अन्दाज वाली फिल्म में बंगाली तड़काडालते हुए एक पारिवारिक लव स्टोरी बनाई है. बस नया ये है कि फिल्म में मनोरंजन के वो सारे रस डाले गये हैं जो आजकल के युवाओं को वेब सीरीज और हॉलीवुड की फिल्म से मिलते हैं. मूवी मनोरंजन का अपना वादा पूरा करती है. मूवी कहीं हंसाती है कहीं रुलाती है और साथ साथ संदेश भी देकर जाती है. फिल्म की लंबाई थोड़ी ज्यादा है जो थोड़ा गति को धीमा करती है. लेकिन कुल मिलाकर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की केमिस्ट्री का कमाल फिल्म की डोर को बांधे रखता है.

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 3.5/5 समीक्षक: रेखा खान साइट: नवभारत टाइम्स

कहानी में रोमांस, सास-बहू ड्रामा, भव्य सेट, चुटीले और मजेदार संवाद, किरदारों के कमाल-कमाल के कॉस्टयूम, साज-सज्जा सभी कुछ है, मगर इस बार करण ने जो नई चीज की है, वो है किरदारों और सिचुएशंस के जरिए मसलों को उठाना। अब जैसे घर पर भले धनलक्ष्मी जैसी महिला ही सर्वेसर्वा हैं, मगर कहीं न कहीं वो भी पुरुष प्रधान सोच की मारी है। कैंसल कल्चर और जजमेंट पास करने जैसी धारणाओं पर भी उनके किरदार बात करते हैं। फिल्म कल्चरल डिफरेंस के कारण एक-दूसरे को हीन समझने के रवैये को इंगित करती है।

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 3/5 समीक्षक: अमित भाटिया साइट: एबीपी न्यूज़

करण जौहर का डायरेक्शन एवरेज है. स्क्रीनप्ले पर और मेहनत की जानी चाहिए थी. फिल्म को और छोटा किया जाना चाहिए था. कई जगह कुछ सीन बेवकूफी भरे लगते हैं. उन्हें हटाया जा सकता था. कई बार लगता है कहानी कहां जा रही है. सेकेंड हाफ को अगर थोड़ा और बड़ा किया जाता तो इमोशनल सीन्स और मैसेज देने वाले सीन्स को और बड़ा करके फर्स्ट हाफ को छोटा किया जाता तो फिल्म शानदार बन सकती थी. कुल मिलाकर ये एक ठीक ठाक वन टाइम वॉच फिल्म है. इसे कऱण जौहर अपनी शानदार फिल्मों की लिस्ट में खुद भी नहीं रखना चाहेंगे लेकिन फिर भी ये फिल्म देखी जा सकती है.

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 2.5/5 समीक्षक: पंकज शुक्ल साइट: अमर उजाला

फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ देखना अपने ही धैर्य का इम्तिहान लेने जैसा है। रंधावा और चटर्जी परिवारों के बीच पारिवारिक संस्कारों, लोक व्यवहारों और विचारों का ये सीधा मुकाबला है। रॉकी कुपढ़ है। और, रानी जमाने को आइना दिखाने की कोशिश करती बाला। दोनों का अपना अपना पेशा है। पेशे के हिसाब से दोनों के किरदार लिखे गए हैं। बस लेखक ये समझाना भूल जाते हैं कि रॉकी के परिवार के पास जब इतना पैसा है तो फिर उन्होंने अपने बेटे को कायदे से पढ़ाया लिखाया क्यों नहीं। इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने भर भरकर उपदेश कहानी में ठूंसे हैं। महिला सशक्तिकरण से लेकर लिंगभेद, सामाजिक विभेद और वर्णभेद तक सब कुछ इस कहानी में है, बस इफरात की अमीरी के चौंधिया देने वाले मुलम्मे के साथ।

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

रेटिंग 2.5/5 समीक्षक: दीपिका शर्मा साइट: न्यूज़ 18

ढेर सारी अतिश्‍योक्‍त‍ियों के बाद भी करण जौहर की ये फिल्‍म एक एंटरटेनर फिल्‍म है, जो दर्शकों को स‍िनेमाघरों में लाने का पूरा दम और उन्‍हें मनोरंजन देने का पूरा मद्दा रखती है. हालांकि इसकी लंबाई थोड़ी ज्‍यादा है और इसे कसा जा सकता था, सेकंड हाफी में खासकर. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3 स्‍टार.

अधिक के लिए साइट पर जाएँ

 

Also Try:

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Review

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani  Box Office Collection

Alia Bhatt Upcoming Movies

Ranveer Singh Upcoming Movies

Ranveer Singh Box Office Collection

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Advance Booking

Upcoming Bollywood Movies

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Advance Booking

Salman Khan Upcoming Movies

Salman Khan Box Office Collection

Salman Khan Net Worth

Brahmastra Box Office

Pathan Box Office

Top 10 Most Watched Web Series in india

Top 10 Best Hindi Web Series of 2022 in India

Cuttputli Hit or Flop

Darlings Hit or Flop

Good Luck Jerry Hit or Flop

Akshay Kumar Movies List

Akshay Kumar Upcoming Movies

Akshay Kumar Net Worth

Box Office 

Andhra Box Office

Kerala Box Office

Tamil Box Office Collection

 

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कहानी:

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी एक तेजतर्रार पंजाबी व्यक्ति रॉकी रंधावा और एक बौद्धिक बंगाली पत्रकार रानी चटर्जी के बारे में है। अपने रिश्ते पर पारिवारिक विरोध का सामना करने के बाद, उन्होंने शादी करने से पहले तीन महीने तक एक-दूसरे के परिवारों के साथ रहने का फैसला किया।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिलीज़ तारीख:

28 जुलाई 2023

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कास्ट

रणवीर सिंह
आलिया भट्ट
धर्मेंद्र
जया बच्चन
शबाना आजमी

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी निर्देशक: 

करण जौहर

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी निर्माता: 

हीरू यश जौहर
करण जौहर
अपूर्व मेहता

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी वितरक:

धर्मा प्रोडक्शंस
वायाकॉम18 स्टूडियो

Read More About Celebs:
Salman Khan | Shahrukh Khan |Aamir Khan | Ranbir Kapoor 
 Hrithik Roshan | Akshay Kumar

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

HomeBox Officeरॉकी और रानी की प्रेम कहानी समीक्षा (Rocky Aur Rani Ki Prem...

Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film Chinese Film